विदेशों से मिल रही मदद को लेकर केंद्र पर राहुल गांधी का वार, कहा- अगर सरकार ने अपना काम किया होता तो..

नई दिल्ली: 

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोमवार को एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने केंद्र पर अपना काम ठीक तरह से नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भारत सरकार विदेशी मदद को लेकर जिस तरह से बार-बार अपना सीना थपथपा रही है वो दयनीय है. राहुल गांधी कोरोना के मामलों में उछाल को देखते हुए सरकार से पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) लगाने की मांग कर चुके हैं.  

राहुल गांधी ने आज अपने ट्वीट में कहा, "विदेशों से मिल रही मदद पर भारत सरकार का बार-बार छाती ठोकना दयनीय है. अगर भारत सरकार ने अपना काम किया होता, तो यह स्थिति नहीं आती."

कांग्रेस ने पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पारदर्शिता की मांग करते हुए विभिन्न देशों से भारत को मिली राहत सामग्री से जुड़ी जानकारी को सार्वजनिक करने का आग्रह किया था.

 

कोरोनावायरस के नए मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. राज्य सरकारों ने कोरोना को काबू करने के लिए लॉकडाउन समेत अन्य प्रतिबंध लगाए हैं. हालांकि, उनका बहुत ज्यादा असर होता नहीं दिखाई पड़ रहा है. सोमवार को भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.66 लाख नए मामले दर्ज किए गए और 3754 लोगों की मौत हुई है. हाल के दिनों में आए आंकड़ों की तुलना में आज कुछ कम मामले सामने आए हैं.

 

0 comments

Leave a Reply