राजस्थान में बीकानेर के निकट रिक्टर पैमाने पर 5.3 तीव्रता वाले भूकंप के झटके

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, बुधवार सुबह राजस्थान में बीकानेर के निकट रिक्टर पैमाने पर 5.3 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए.

Bikaner: 

भारत के दो शहरों में बुधवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. राजस्थान के बीकानेर शहर और लद्दाख के लेह में ये भूकंप आए. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, बुधवार सुबह राजस्थान में बीकानेर के निकट रिक्टर पैमाने पर 5.3 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए.एजेंसी के अनुसार, भूकंप का केंद्र बीकानेर, राजस्थान से 343 किलोमीटर पश्चिम-उत्तरपश्चिम (WNW) में था. भूकंप भारतीय समयानुसार 5:24 AM बजे सतह से 110 किलोमीटर की गहराई में आया.

वहीं लेह में पिछले कुछ दिनों के भीतर यह दूसरा भूकंप का झटका था. केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख के लेह में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए.नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, बुधवार सुबह Leh में ladakh के निकट रिक्टर पैमाने पर 3.6 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए.एजेंसी के अनुसार, भूकंप का केंद्र Leh, ladakh, India से 19 किलोमीटर पूर्व-उत्तरपूर्व (ENE) में था. भूकंप भारतीय समयानुसार 4:57 AM बजे सतह से 200 किलोमीटर की गहराई में आया.

0 comments

Leave a Reply