ट्रंप का बाइडेन पर करारा वार, कहा- भ्रष्ट राजनीतिक करियर रहा, 47 साल से अमेरिकियों को धोखा दे रहे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंद्वी और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन का राजनीतिक करियर भ्रष्ट होने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि बाइडेन ने पिछले 47 साल में अमेरिकियों को धोखा देने के सिवा कुछ नहीं किया है।

मिनेसोटा के रोचेस्टर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए 74 वर्षीय ट्रंप ने कहा कि बाइडेन सत्ता को लेकर आसक्त हैं। उन्होंने कहा, बाइडेन का गंदा, निष्प्रभावी और भ्रष्ट राजनीतिक करियर रहा है और उन्होंने गत 47 साल में अमेरिकियों को धोखा देने के अलावा कुछ नहीं किया है। वह आपकी आंखों में देखेंगे और मुड़ेंगे और फिर आपकी पीठ में छुरा घोपेंगे। वह केवल राजनीतिक ताकत के बारे में सोचते हैं। 

उल्लेखनीय है कि डेमोक्रेटिक पार्टी के गढ़ माने जाने वाले मिनेसोटा को ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के खेमे में करने की कोशिश कर रहे हैं। इस समय वह बाइडेन से पांच प्रतिशत मतों से पीछे चल रहे हैं। अपने पुन: निर्वाचन को जरूरी बताते हुए ट्रंप ने समर्थकों से कहा कि तीन नवंबर को होने वाले मतदान में निर्णायक जीत देकर ही वे अपनी अस्मिता की रक्षा कर सकते हैं। 

ट्रंप ने कहा, एक ही उपाय है, आपके पास परिवार और देश को बचाने के लिए। एक ही रास्ता है, अमेरिकी जीवनशैली का संरक्षण करने, बचाने और रक्षा करने के लिए और वह रास्ता है, आप तीन नवंबर को चुनाव में अपने मत की ताकत दिखाएं। रिपब्लिकन उम्मीदवार ने कहा, 'तीन नवंबर का चुनाव बाइडेन को हराने और अमेरिका की आजादी को बचाने के लिए है।

उन्होंने कहा, ''हम चीन नामक प्लेग को हमेशा के लिए मिटा देंगे। रिपब्लिकन पार्टी के पक्ष में मतदान अमेरिकी सपनों और अब्राहम लिंकन की पार्टी के लिए मतदान है। ट्रंप ने कहा, अगले चार साल में हम निर्माण क्षेत्र में अमेरिका को दुनिया की महाशक्ति बनाएंगे और हमेशा के लिए चीन पर से निर्भरता खत्म कर देंगे। 

 

0 comments

Leave a Reply