US : बर्थडे पार्टी में गोलीबारी, 7 की मौत

वॉशिंगटन: 

अमेरिका में रविवार को एक और मास शूटिंग की घटना हुई है, जिसमें कुल सात लोगों की मौत हुई है. यूएस पुलिस ने बताया कि कोलोराडो राज्य में रविवार की तड़के सुबह एक हमलावर ने एक बर्थडे पार्टी में छह लोगों पर गोली चला दी और इनको मारने के बाद खुद को भी गोली मार दी. कोलोराडो स्प्रिंग्स पुलिस को एक इमरजेंसी कॉल मिली थी, जिसके बाद उन्हें छह शव मिले, वहीं एक व्यक्ति घायल मिला, हालांकि, बाद में उसकी मौत हो गई.

शुरुआती जांच में पता चला है कि कुछ परिवार एक ट्रेलर में बर्थडे पार्टी सेलिब्रेट करने के लिए इकट्ठा हुए थे. पुलिस ने एक बयान में बताया, 'संदिग्ध एक महिला पीड़ित के घर आया और लोगों को शूट करना शुरू कर दिया और फिर उसने खुद को गोली मार ली.' पुलिस ने कहा कि वो अभी भी हत्या का मोटिव पता करने की कोशिश कर रही है.

पुलिस ने बताया कि हालांकि, हमले में कोई बच्चा घायल नहीं हुआ है और उनका खयाल रखा गया है. मृतकों की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है.

कोलोराडो स्प्रिंग्स के मेयर जॉन सदर्स ने कहा कि इस 'हिंसा की मूर्खतापूर्ण' घटना से पूरा समुदाय शोक में है. उन्होंने मृतकों, उनके परिवारों और फर्स्ट रिस्पॉन्डर्स लिए लोगों से प्रार्थनाएं करने की अपील की. 

लोकल मीडिया ने बताया कि कोलोराडो स्प्रिंग्स में अक्टूबर, 2015 में मास शूटिंग की यह तीसरी घटना है. 2015 में हैलोवीन पर एक साथ कई लोगों की हत्या की गई थी, फिर उसी साल एक प्लान्ड पैरेंटहुड क्लीनिक पर हमला किया गया था. पिछले कुछ महीनों में यूएस में मास शूटिंग की कई घटनाएं हुई हैं, जिसमें इंडियानापोलिस की फेडएक्स फैसिलिटी, कैलिफोर्निया के ऑफिस बिल्डिंग, बोल्डर के एक ग्रोसरी स्टोरी और अटलांटा के कई स्पा में गोलीबारी की घटनाएं हुई हैं.

गन वॉयलेंस आर्काइव के मुताबिक, अकेले पिछले साल ही 43,000 लोगों की गन से जुड़े मामलों में मौत हुई है, इसमें खुदकुशी के आंकड़े भी शामिल हैं.

 

0 comments

Leave a Reply