सेमरियावां ब्लाक सभागार में बीएलओ का प्रशिक्षण संपन्न

 

सेमरियावां संतकबीरनगर : बुधवार को सेमरियावां ब्लाक सभागार में बीएलओ का प्रशिक्षण संपन्न हुआ।इस दौरान 114 बीएलओ मौजूद रहे। प्रशिक्षण के बाद किट का भी वितरण किया गया। 

सेमरियावां ब्लाक सभागार में बुधवार को मतदाता पुनरीक्षण कार्य में लगाये गये बीएलओ का प्रशिक्षण हुआ। एडीओ(पंचायत) शशिभूषण पाण्डेय ने कहा कि एक अक्तूबर से 12 नवम्बर तक घर घर जाकर बीएलओ नया नाम जोड़ना, संशोधन तथा विलोपन का काम पूरी पारदर्शिता के साथ करेंगे। मतदाता पुनरीक्षण अभियान के दौरान दिये गये दिशानिर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा।

कोई दिक्कत होने पर इसकी सूचना देंगे। उन्होंने बताया कि 113 ग्राम पंचायतों के 190 राजस्व गांवों में मतदाता पुनरीक्षण के लिए 115 बीएलओ की नियुक्ति की गई है। तीन सौ नौ बूथों के सापेक्ष 118 मतदेय स्थल बनाये गये हैं प्रत्येक मतदेय स्थल पर एक- एक बीएलओ की नियुक्ति की गई है। इस दौरान बीएलओ को किट का वितरण किया गया।

प्रशिक्षण के दौरान 115 बीएलओ में 114 बीएलओ मौजूद रहे। इस मौके पर राजस्व निरीक्षक राम अजोर, सफाई कर्मचारी संघ के जिला कोषाध्यक्ष कृष्ण कुमार, रोजगार सेवक संघ के जिलाध्यक्ष प्रदीप पाण्डेय, राम सूरत आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे। निर्धारित  कार्यक्रम बीएलओ द्वारा घर घर जाकर गणना तथा सर्वेक्षण- एक अक्तूबर से 12 नवम्बर आनलाइन आवेदन करने की अवधि एक अक्तूबर से पांच नवम्बरआनलाइन प्राप्त आवेदनों पत्रों की घर घर जाकर जांच करने की अवधि  6 नवम्बर से 12 नवम्बर दावे एवं आपत्तियां 6 दिसम्बर से 12 दिसम्बर आपत्तियों का निस्तारण 13 दिसम्बर से 19 दिसम्बर मतदाता सूची का अन्तिम प्रकाशन 29 दिसम्बर

0 comments

Leave a Reply