सीनियर जर्नलिस्ट तनवीर अहमद ‘मदर टेरेसा फाउंडेशन’ के राष्ट्रिय महासचिव बनाये गए

‘मदर टेरेसा फाउंडेशन’ मुख्य रूप से स्वास्थ और शिक्षा के मैदान में काम करने का मंसूबा रखता है , फाउंडेशन के प्रेसिडेंट मोहम्मद अरशद खान हैं जो एक अनुभवी नेता हैं

(बाएँ से पहली  तस्वीर में ‘मदर टेरेसा फाउंडेशन’  के 'राष्ट्रिय महासचिव'  'तनवीर अहमद ' व फाउंडेशन  के  नेशनल  प्रेसिडेंट  मोहम्मद अरशद खान  और दूसरी  तस्वीर में टीम के अन्य  सदस्य )

नई दिल्ली :  (एशिया टाइम्स न्यूज़ डेस्क ) देश के बदलते परिवेश में गैर सरकारी सामाजिक संगठनों (NGO) की भूमिका बहुत बढ़ गई है ,इसका अंदाज़ा  कोरोना की दूसरी लहर में  हुआ , इन संगठनों ने सक्रीय भूमिका और सेवा भाव से इंसानी जिंदगियां  बचाने का  बड़ा काम किया है  जो वह हम सबके सामने है .

ऐसा ही एक संगठन ‘मदर टेरेसा फाउंडेशन’ भी है जो देश के विकास में अपनी सक्रीय भूमिका  निभाने की ओर अग्रसर है , इसी क्रम में आज ‘मदर टेरेसा फाउंडेशन’ के नेशनल प्रेसिडेंट , समाजवादी  पार्टी के सीनियर लीडर  मोहम्मद अरशद खान ने  19  जून  को दिल्ली में आयोजित एक विशेष बैठक में सीनियर जर्नलिस्ट तनवीर अहमद को ‘मदर टेरेसा फाउंडेशन’  का राष्ट्रिय महासचिव घोषित किया .


सीनियर जर्नलिस्ट तनवीर अहमद दो दशक से अधिक समय से दिल्ली में मीडिया के विभिन्न बड़े संस्थानों में अहम् जिम्मेदारियां निभा चुके हैं .  

सामाजिक मुद्दों की गहरी समझ रखते हैं , नौकर शाही में भी अच्छी पैठ हैं , जन समस्याओं के निराकरण में काफी दिलचस्पी लेते है .

बता दें की ‘मदर टेरेसा फाउंडेशन’  एक सामाजिक संगठन है जो मुख्य रूप से स्वास्थ और शिक्षा के मैदान में काम करने का मंसूबा रखता है , और  देश भर में  समाज के सभी वर्गों की सेवा उसका लक्ष्य है . इन दिनों संगठन को विस्तार दिया जा रहा है .


फाउंडेशन  के   नेशनल  प्रेसिडेंट  मोहम्मद अरशद खान को कौन नहीं जानता एक अनुभवी लीडर हैं , तीन दशक से भी अधिक  समय से सियासी मैदान में सक्रिय हैं . 

 BSP,NLP,SP में काफी काम किया और समाज को सियासत के मैदान में नई  दिशा देने की जे तोड़  कोशिश की , अब सामाज सेवा के मैदान में विधिवत कदम रख दिया  है .

आशा है कि  अरशद खान की समाज सेवा की यह पारी वंचित और पिछड़े समाज के चेहरों पर ख़ुशी लाने का काम करेगी ,और ‘मदर टेरेसा ’  के सपनों को साकार करेगी .

0 comments

Leave a Reply