करनेजी गाँव में “ करनेजी फ़ाउंडेशन “ की “ राहत पहुचाओ “ मुहिम में तन, मन,धन से सहयोग करें

 


 
बेहद ही जरूरी सूचना : बिहार बाढ़ राहत में वैशाली ज़िले के करनेजी गाँव में “ करनेजी फ़ाउंडेशन “ की “ राहत पहुचाओ “ मुहिम में सामाजिक सरोकार के तहत तन, मन,धन से सहयोग करें ! 

दोस्तों!

निवेदन है कि  इस वर्ष अगस्त 2020 में बिहार में आइ बाढ़ में वैशाली ज़िले के ग्राम पंचायत करनेजी भी  जलमग्न होने की कगार पर है , वहाँ इस बाढ़ के तांडव ने ग़रीबों को सड़क , सरकारी भवन/ स्कूल  में शरण लिए हुए है , इन लोगों की रोज़ी रोटी तो कोरोना काल में लगभग समाप्ति की ओर था ही वही इस बाढ़ के तांडव ने खुले असलम के नीचे लाने पर मजबूर कर दिया । लोग दाने दाने को मोहताज है , सरकार अपनी ओर से भी सहायता कर रही है ।
चूकी “ करनेजी फ़ाउंडेशन “  इसी गाँव के नाम से गाँव वालों के साथ पूरे देश में सामाजिक , शिक्षा , ग़रीबों को पेंशन , बच्चों को शिक्षा के लिए स्कूल फ़ीस , मरीज़ों के इलाज के अलावा सैकड़ों काम करती आयी है , करनेजी फ़ाउंडेशन की पहल से ही करनेजी गाँव में “ सरकारी स्वास्थ्य उप केंद्र भवन निर्माण ( नामित राज्यसभा सांसद एच के दुआ के सहयोग से  )  करनेजी उर्दू प्राथमिक विद्यालय भवन निर्माण ( राज्यसभा सांसद शिवानंद तिवारी के सहयोग से ) क़ब्रिस्तान चारदीवारी ( लोक सभा सांसद रघुवंश प्रसाद सिंह के सहयोग से ) , पूरे गाँव के विकास में करोड़ों रूपिया बिना स्थानीय सांसद और विधायक के सहयोग लगवाया , ये विकास कार्य राज्यसभा सांसदों के सहयोग से कराया गया , 150 बेवाओं की ग़ैर सरकारी मदद से प्रत्येक महीना 1000/- ( एक हज़ार रुपया ) पेंशन के रूप में लगभग २ वर्षों से मिल रहा है , अब तक करनेजी गाँव के अलावा पूरे देश में बीमार लोगों के इलाज में १० लाख से ज़्यादा रक़म अदा की गयी । करनेजी गाँव के अलावा दर्जनो बच्चों को केंद्रीय विद्यालय में अड्मिशन दिलाया गया । सैकड़ों  शिक्षा के आभार में घर बैठ गए बच्चों को स्कूल में दोबारा admission दिलाया जिसकी पूरे साल की फ़ीस जमा करायी गयी । corona काल में हज़ारों परिवार को राशन दिया गया , ये राशन उन लोगों तक भी पहुँचाया गया जो इज़्ज़तदार होने के वजह से किसी से नहीं माँग सकते थे ।
corona काल में नौकरी चली जाने से बेरोज़गारी का सामना करना पड़ रहा था
 
करनेजी फ़ाउंडेशन की मुहिम अब बिहार में बाढ़ को लेकर चला रहा है । फ़िलहाल करनेजी पंचायत में बाढ़ से आयी तबाही से निपटने के लिए “ राहत पहुँचाओ मुहिम” चला रही है , इस मुहिम के तहत गाँव के लोगों को राहत सामग्री पहुँचाने के लिए मदद की अपील कर रही है ।  
“  करनेजी फ़ाउंडेशन “ की “ राहत पहुचाओ “ मुहिम में मेरा भी सामाजिक सरोकार के तहत पूरा सहयोग है।

मेरी अपने दोस्तों से ख़ास गुज़ारिश है की    “ राहत पहुँचाओ “ मे बैंक अकाउंट के ज़रिए से सहयोग राशी जरूर पहुँचाये, आप की पहल का लोगों को इंतेज़ार है । 

आपका दोस्त 

एम अतहर उददीन मुन्ने भारती
वरिष्ठ पत्रकार एवं सोशल वर्कर 
सदस्य : प्रेस क्लब आफ इंडिया
9873-66-26-23
कलामलउददीन 
( पूर्व असिस्टेंट कमिश्नर, यूपी सरकार ) 
संरक्षक - करनेजी फ़ाउंडेशन 
लोकेशन ( करनेजी पंचायत ) संपर्क - 
जफीर उददीन 
( वाइस चेयरमैन- करनेजी फ़ाउंडेशन ) 
मोबाइल : 098356 38473 , 099312 90221
सहायता संपर्क , मदद के लिए
Details : 
Karneji Foundation
Account Details - Oriental Bank Of Commerce , 
Address: 50, POCKET-I, JASOLA, NEW DELHI
Account No.- 14402191007548
Ifsc Code - ORBC0101440
MICR Code - 110022207

 

0 comments

Leave a Reply