अर्थव्यवस्था को गति देने के लिये कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने 8 करोड़ की योजनाओं का किया लोकार्पण

नैनीताल | उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने बेतालघाट में आठ करोड़ की लागत से निर्मित्त विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।
इस मौके पर परिवहन और समाज कल्याण मंत्री आर्य ने कहा कि प्रदेश सरकार ईमानदारी तथा निष्ठा से कार्य कर रही है। विकास योजनाओं के लिये कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होंने साफ साफ कहा कि कोरोना महामारी के चलते राज्य की अर्थव्यवस्था एवं विकास प्रभावित हुआ है। अब विकास कार्यों में तेजी लायी जा रही है।
विधायक संजीव आर्य ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिये कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लिये उन्होंने 36 करोड़ के पांच पुल स्वीकृत कराये हैं तथा बिनकोट-चंद्रकोट सड़क का डामरीकरण के कार्य को स्वीकृति मिल गयी है। उन्होंने कहा कि जैना-चंद्रकोट-धेना सड़क की शीघ्र स्वीकृति का आश्वासन दिया और कहा कि जल्द ही हल्दयानी से जेदरा सड़क का निर्माण भी किया जायेगा। उन्होंने बेतालघाट में जीआईसी जीतवा पीपल और बेतालघाट को अटल आदर्श विद्यालय बनाये जाने के लिये मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।
आज हल्दयानी में जिन योजनाओं का लोकार्पण किया गया उनमें हल्दयानी ङ्क्षलक ङ्क्षसचाई नहर, पटोडी-जोशीखोला-हल्दयानी-बेतालघाट सड़क, सामुदायिक भवन, आंगनबाड़ी भवन शामिल हैं। इसके अलावा च्यूनी में 286.11 लाख रूपये की लागत से स्वीकृत रीचि-थापल पुनर्गठन वितरण पेयजल योजना, जल जीवश मिशन कार्यक्रम के अंतर्गत 334.03 लाा की लागत से भतरौज-रीचि-थापल पंङ्क्षपग पेयजल योजना का शिलान्यास भी किया। इस योजना से 16 गांव लाभान्वित होंगे।

0 comments

Leave a Reply