उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में आज सुबह एक स्‍कूल वैन के रेलगाड़ी से टकरा जाने से 13 बच्‍चों की मौत

Ashraf Ali Bastavi

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में आज सुबह एक स्‍कूल वैन के रेलगाड़ी से टकरा जाने से 13 बच्‍चों की मौत हो गई। हमारे संवाददाता ने बताया है कि दुर्घटना बाहपुरवा गांव के निकट सवेरे करीब पौने सात बजे हुई।

हादसा सुबह पौने सात बजे के आसपास हुआ जब एक प्राइवेट स्‍कूल के बच्‍चों को ले जा रही वैन एक पैसेंजर ट्रेन के गुजरते समय रेलवे ट्रैक पर आज गई। हादसे में 13 बच्‍चों की मौत हो गई और घायलों को पहले जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्‍हें गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया। 

पुर्वोत्‍तर रेवले के जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने भी कहा कि बिना फाटक वाली इस रेल क्रासिंग पर एक रेल मित्र तैनात था जिसने वैन को रोकने की कोशिश की थी लेकिन ड्राइवर ने उसे नहीं सुना।

जिले के मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी ने मीडिया को बताया कि चार बच्‍चों और वैन चालक की हालत चिंताजनक है। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्वनी लोहानी ने नई दिल्ली में पत्रकारों को बताया कि जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

गोरखपुर के कमीश्‍नर को इस पूरे मामले की जांच करने का आदेश दिया गया है। किस-किस स्‍तर पर ये लापरवाही बरती गई है कि बार-बार इंस्‍ट्रक्‍शन के बावजूद इस प्रकार की दुर्घटनाएं हो रही हैं। इसके अलावा प्रदेश सरकार की ओर से हमलोगों ने मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रूपये की सहायता की तत्‍काल  घोषणा की है।  

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी दुर्घटना में मारे गए बच्चों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। रेल मंत्री ने गंभीर रूप से घायल को एक एक लाख रुपये और मामूली रूप से घायल को पचास हजार रुपये देने की भी घोषणा की है।राष्‍ट्रपति, उपराष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री ने इस दुर्घटना पर गहरा दुख व्‍यक्‍त किया है। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी दुर्घटना पर दुख व्‍यक्‍त किया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *