कर्नाटक: कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी

Ashraf Ali Bastavi

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह घोषणा पत्र नहीं बल्कि कर्नाटक के लोगों की आवाज है। उन्होंने कहा कि इसमें राज्य के सभी जिले, सभी ब्लॉक की बात की गई है। राहुल ने मंगलुरु में जारी घोषणा पत्र को कर्नाटक के मन की बात कही है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने पिछले घोषणा पत्र की 95 फीसदी वादों को पूरा किया है। बीजेपी पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि बीजेपी का घोषणा पत्र तीन लोग मिलकर बनाते हैं और उसमें करप्शन के राज छिपे होते हैं। उन्होंने कहा कि आरएसएस की विचारधारा और रेड्डी बंधुओं के काले कारोबार की बात बीजेपी के घोषणा पत्र में होती है लेकिन कांग्रेस के घोषणा पत्र में कर्नाटक के लोगों की बात होती है, कर्नाटक के कल्चर की बात होती है।

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करप्शन फ्री घोषणा पत्र जारी करने की बात कही थी लेकिन आज हर मोड़ पर करप्शन में उनकी सरकार लिप्त है। उन्होंने कहा कि पीएनबी घोटाले से लेकर राफेल डील तक मोदी सरकार के हाथ काले हो चुके हैं। उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के करप्शन की भी बात कही। राहुल ने कहा कि आज देशभर के लोगों की नजर कर्नाटक पर है क्योंकि कर्नाटक सभी को एकजुट करता है। सिलिकॉन वैली के रूप में लोगों को रोजगार देता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी जहां समाज में नफरत फैलाती है, वहीं कांग्रेस लोगों में प्रेम और भाईचारे की बात करती है। राहुल ने कहा कि कर्नाटक एक प्रोग्रेसिव स्टेट है। कांग्रेस का घोषणा पत्र इसे विकास के अगले पड़ाव पर ले जाएगा। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री  वीरप्पा मोईली ने राज्य के सभी जिलों का दौरा कर वहां की जरूरतों को इस मेनिफेस्टो में जगह दी है।

राहुल गांधी ने कहा, “मैं यहाँ कर्नाटक के लोगों को ये बताने नहीं आया हूँ कि उनके लिए क्या अच्छा है, मैं यहाँ ये सुनने आया हूँ कि वो अपनी बेहतरी के लिए क्या सोचते हैं?” इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुल खड़गे, पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोईली, जी परमेश्वर, बी के हरिप्रसाद समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। राज्य की कुल 224 विधान सभा सीटों पर 12 मई को चुनाव होना है। नतीजे 15 मई को आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *