18/10/2017


बुनियाद मेरा परिवार है,इस से जुड़े लोग मेरे परिवार के सदस्य के समान हैं/इग्नू के पूर्व वाइस चांसलर ए डब्लू खान

जफीर करखी की रिपोर्ट

सेमरियावां:( एशिया टाइम्स ) ए आर सी  डिग्री कालेज मूँदडीहा बेग में  बुनियाद इंडिया की तरफ से टेलेंटसर्च करियर गाइडेंस का प्रोग्राम हुआ ।जिसमें उजियार के दर्जन भर से अधिक स्कूल के सैकड़ों बच्चे शरीक हुए।


प्रग्राम के मेहमान खुसूसी इग्नू के पूर्व  वाइस चांसलर  ए  डब्लू  खान    बच्चों के बीच बहुत खुश नजर आए ।अपने सम्बोधन में कहा कि कनाडा में रहकर  तप्पा उजियार क्षेत्र के बच्चों  के बारे  सोचता हूँ।

बुनियाद मेरा परिवार है,इस से जुड़े लोग मेरे परिवार के सदस्य के समान हैं।बुनियाद इंडिया कैसे मजबूत करूँ इसके उद्देश्य को कैसे अर्जित किया जाए ,आपके सहयोग के बिना अधूरा है।


मेरे पिता जी स्कूल के प्रधान  अध्यापक थे ।लेक्चरर की पहली  नोकरी मैने छोड़ी तो मेरे पिता जी बहुत  नाराज हुए। आप लोगों की दुआ औरअच्छी उच्च  शिक्षा की बदौलत राष्ट्रीय ,अंतरराष्ट्रीय उच्च  नोकरी हासिल की ।दर्जन भर से आदिक देशों में सर्विस किया।

उन्होंने बच्चों से कहा कि

बगेर मेहनत,लग्न,निष्ठा के सफलता नही मिलती।

AW Khan  से बच्चों ने  सवाल भी पूछे।

मुझे डॉक्टर बनना है।

इंजीनियर बनना है

पायलट बनना है

आईएएस बनने के लिए क्या करना होगा।

बच्चों की ऊंची उड़ान और उनके सवाल का सन्तोषजनक जवाब दिए।बच्चे बहुत खुश नजर आए।मेहनत ,तैयारी, लक्ष्य  बना कर पढ़ने पर जोर दिया।

बुनियाद का उद्देश्य सबका फायदा है ।टीम भावना से कम करना  बहुत बड़ी उपलब्धि है कि ग्रामीण क्षेत्र से सैकड़ों बच्चे अपने प्रतिभा की बल पर अमु जमी, नवोदय,हमदर्द,BHU में प्रवेश लिए हैं।

सफलता  व असफलता जीवन के अभिन्न अंग हैं।

शिक्षकों के  मार्गदर्शन  के लिए बुनियाद पहल करेगी।हम स्पेसलिष्ट टीचर का सहयोग लेंगे।

प्रोग्राम को प्रेक्सिस विद्यापीठ के डायरेक्टर प्रशांत पांडेय,मैनेजर शमशेर अहमद,मुफ़्ती जमाल अहमद ,जफीर अली करखी,मुजीबुल्लाह वाइस प्रिंसिपल, फैजान अहमद,मकसूद नदवी,रिजवान मुनीर ,जफीर चौधरी आदि ने सम्बोधित किया।कार्यक्रम का सफल संचालन मुजीबुल्लाह साहब ने किया।इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में छात्राएं भी मौजूद रहीं।


Tag ए डब्लू खान बुनियाद इंडिया



अन्य समाचार

2
3
4