फुरकान अख्तर ने स्कूली बच्चों दिए सफलता के टिप्स

ज़फीर करखी की रिपोर्ट

Ashraf Ali Bastavi

अल्हुदा और दीशान के बच्चों को दिया कीमती वक्त

सेमारियावां।लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा में सफलता अर्जित कर क्षेत्र का सम्मान बढ़ाने वाले फुरकान अख्तर ने शनिवार के दिन अल्हुदा पब्लिक स्कूल सेमारियावां, दी शान स्कूल दुधारा और जूनियर हाई स्कूल सेमारियावां के बच्चों बीच अपना कीमती वक्त गुजारा । सुबह स्कूल खुलते ही बच्चों का उत्साहवर्धन हेतु तीनो स्कूलों में पहुंच गए।स्कूल आमद पर स्टूडेंट्स पैरेंट्स और टीचर्स ने फुरकान अख्तर को फूल का गुलदस्ता और मोमेंटो देकर तालियों की गड़गड़ाहट के साथ जबर्दस्त स्वागत स् किया।

बी एम् सी टी से गुजरते सेमारियावां स्थित जूनियर हाई स्कूल पर नजर पड़ी तो अपने को रोक न सके।यहीं से 2002 में जूनियर हाई स्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण की थी।यहां पहुंचकर शिक्षकों से भेंट कर स्कूल से जुडी पुरानी यादों को ताजा किया।यहां रिटायर शिक्षक अब्दुस्सलाम सिद्दीकी और अबू बकर को याद कर खूब प्रशंशा की।यहां के बच्चों के साथ मिलकर ख़ुशी का इजहार किया।

दी शान स्कूल दुधारा में आयोजित मोटिवेश प्रोग्राम में स्कूल बच्चों ने भहुत से सवाल किए , जिसमे मो तल्हा खान,आफ़ताब अहमद मो अशहद वसीम अहमद शमशाद अहमद ,सरिता वर्मा शमा अरशिया प्रतिभा वर्मा आदि स्कूली बच्चों ने आईएस की तैयारी , अध्यन की समय सीमा,,इंटरनेट की उपयोगिता ,अच्छे सब्जेक्ट ,इंटरवयू की तैयारी ,प्रतियोगी परीक्षा के विषय,शहरी ग्रामीण क्षेत्र का प्रभाव से सम्बन्धित किए प्रश्नो का फुरकान अख्तर ने एक एक विंदू का विस्तारपूर्वक संतोषजनक उत्तर देकर बच्चों का दिल जीत लिया।

इसी तरह अलहुदा स्कूल सेमारियावं के बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि लक्ष्य हासिल करने के लिए ग्रमीण व् शहरी होना कोई माने नही रखता।हाई स्कूल स्तर पर विषय से सम्बंधित गूढ़ अध्ययन आवश्यक है।कमजोर पहलू पर भी पूरा ध्यान दें।उन्होंने स्टूडेंट्स से कहा खूब मेहनत लगन से पढ़ाई करें।समय समय पर मैं आप लोगों के मार्गदर्शन के लिए उपलब्ध रहूंगा।

इस अवसर पर फैजान अहमद,वसी अहमद खान, मुजिबुल्लाह ,जफीर अली,मुबारक हुसेन,महेंद्र कुमार,नोमान अख्तर,दाऊद अख्तर मनोज कुमार अनिल,फूल चन्द फैयाज अहमद,मिन्हाज अहमद,सतीश चन्द ,सुफियान अहमद, आदि मौजूद रहे।

बच्चे रहे खुश

स्टूडेंट्स ने अपने बीच फुरकान अख्तर को पाकर काफी खुश दिखे।हर कोई उनके साथ फोटो लेने के लिए लालायित दिखे।उनके माता पिता और परिवार तथा स्कूली शिक्षा ,विषय ,छात्र जीवन से जुड़े बहुत से प्रश्न किए ।जिसका हंसी ख़ुशी सभी जवाब देकर सुडेंट्स का दिल जीत लिया।समय समय पर बच्चों का उत्साहवर्धन भी करते रहे।

बुके देकर किया गया सम्मानित

दी शान के प्रबन्धक वसी अहमद खान और अल्हुदा पब्लिक स्कूल सेमारियावां के प्रबन्धक फैजान अहमद स्कूल आमद पर फुरकान अख्तर बुके और मोमेंतो4 देकर स्वागत किया

फुरकान अख्तर आज नई दिल्ली हुए रवना।

दिल्ली में आयोजित विशेष कार्यक्रम में भाग लेने हेतु शनिवार के दिन नई दिल्ली रवाना हो गए।उन्होंने कहा कि प्रथम आगमन पर तप्पा उजियार के लोगों ने जो सम्मान और हौसला अफजाई की है।आजीवन आभारी रहूंगा।

उन्होंने कहा कि जब भी मौका मिलेगा क्षेत्र में आकर छात्र छात्राओं और ग्रेजुएट का गाइडेंस करूँगा।उनके बीच में रहकर समय दूंगा।आई टी प्लेटफार्म तैयार कर सबकी मदद करूँगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *