UPSC – 2017: फुरकान अख्तर का अपने आइडियल टीचर्स से मिल कर दुआएं लेने का सिलसिला जारी

Ashraf Ali Bastavi

सेमारियावं। संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विसेज में सफलता हासिल कर पहली बार अपने घर तशरीफ़ लाये फुरकान अख्तर ने घर के रिश्तेदार सगे सम्बन्धी से भेंट करने के बाद फुर्सत पाते ही
जूनियर हाई स्कूल सेमारियावां से रिटायर  अपने लोक प्रिय उस्ताद जनाब अबू बकर साहब  संरक्षक मदरसा अल्हुदा पब्लिक स्कूल सेमारियावं और फैजान सर प्रबन्धक के घर पहुंचकर दस्तक दी।
फुरकान अख्तर को अपने दरवाजे पर देखकर अबू बकर साहब निहाल हो गए और ढेर सारी दुआएं दीं। घर पहुंचे फुरकान अख्तर का बड़े ख़ुशी के साथ इस्तकबाल और स्वागत किया।उस्ताद और शागिर्द प्रगाढ़ सम्बन्ध  की पूर्व परम्परा को फुरकान अख्तर ने जिन्दा कर  दिया।भेंट के दौरान स्कूल की  पुरानी यादें ताजा की साथ अपनी सफलता और आगे की योजन के बारे में बातें शेयर की।
 फुरकान अख्तर बार बार यह कहने में तनिक भी संकोच नही करते की आगे बढ़ने और मेहनत करने की प्रेरणा मुझे जनाब अबू बकर साहब और अब्दुस्सलाम सिद्दीकी सिद्दीकी से मिली।
फुरकान अख्तर ने अपनी  याद को ताजा करते हुए कहा कि जनाब अबू बकर साहब की एक डंडी ने मुझे यहां तक पहुंचाया।आज जिस मुकाम पर पहुंचा हूँ इसमें बहुत बड़ा योगदान जनाब अबू बकर साहब का है।इनकी शिक्षा और दीक्षा मार्गदर्शन से मुझे बहुत बल मिला।इनका एहसान मैं जिंदगी भर नही भूलूंगा।अपने लोकप्रियउस्ताद की दीघ्र आयु और सदैव  स्वस्थ्य रहने की कामना ईश्वर से की।साथ ही अपने उस्ताद से आशिर्वाद और दुआ करते रहने की दरखास्त की।इस अवसर पर फैजान अहमद प्रबन्धक,शामीम अहमद प्रधान ,मो अरशद ,नोमान अख्तर ,दाऊद अख्तर मौजूद रहे। फुरकान अख्तर का अपने उस्ताद से मिलने का सिलसिला जारी
इनामूल्लाह सर के घर पहुंचकर की मुलाकात
 जूनियर हाई स्कूल सेमारियावां से रिटायर अपने लोकप्रिय गुरु जनाब अबू बकर साहब   और अब्दुस्सलाम सिद्दीकी से मिलने के बाद गुरुवार के दिन नेहनल इंटर कालेज मूंडाडीह बेग के पूर्व प्रिंसिपल मॉडल टीचर जनाब इनामूल्लाह साहब के कोहरियावां स्थित घर पहुंचकर भेंट की।
फुरकान अख्तर को अपने घर  पर देखकर विद्यालय के टॉपर बच्चे की इस बड़ी सफलता की खबर सुनकर प्रसन्नचित हो गए।ढेर सारी दुआएं दी।  घर पहुंचे फुरकान अख्तर का बड़े ख़ुशी के साथ इस्तकबाल और स्वागत किया।
एन आई सी मूंडाडीहा बेग के पूर्व प्रिंसिपल  इनामूल्लाह साहब का शुमार  तप्पा उजियार के बहुत ही सम्मानित  व योग्य संजीदा  शिक्षक के रूप में होती है ।साइंस व मैथ के बेहतरीन टीचर  है।इनके हजारों शागिर्द विभिन्न पदों पर कार्यरत हैं।फुरकान अख्तर ने पहली आमद पर अपने उस्ताद और गुरुजनों को नही भूले ।सभी से भेंट कर आशीर्वाद प्राप्त करने में लगे है।
उन्होंने आज के स्टूडेंट्स को एक अच्छा मैसेज दिया है।
फुरकान अहमद के नजदीक इनामूल्लाह  सर की देन है कि मुझे साइंस और मैथ में रूचि उनके सानिध्य में मिली।जिसका इंटर मीडियट और ए एम यू अलीगढ़ से  बी एस सी और एमसीए करने में बहुत मदद  मिली।
छात्र जीवन में हमेशा उत्साहवर्धन करते रहे। अमरिका के कार्नेल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर उमर अफजल साहब केNIC मूंडाडीहा बेग आगमन  पर जनाब इनामूल्लाह साहब ने मेरी विशेष भेंट कराई थी।खूब प्रशंशा मुझे मिली थी।वह दिन मेरे लिए आज भी यादगार है।
फुरकान अख्तर ने कहा कि स्टूडेंट्स की सफलता माता पिता और उस्ताद के अदब एहतराम और उनकी इज्जत करने में छिपी हुई है।इसी का श्रेय मुझे मिला है।उस्ताद की निगाह टेलेंट को बहुत आसानी से परख लेती है।उनकी दुआ जिंदगी भर साथ देती है।
फुरकान अख्तर के क्लास मेट उनके घर पहुंचकर बधाई और मुबारकबाद दे रहे हैं।फुरकान भी अपने पुराने साथियों को सम्मान देने में तनिक भी चूक नही करते।उनसे मिलकर पुरानी यादों को ताजा कर लेते हैं।उनके साथी भी बहुत खुश है इस बड़ी सफलता पर।
फुरकान अख्तर के इस कदम की प्राथमिक शिक्षक के जिला उपाध्यक्ष जफीर अली करखी,मुजिबूलल्लाह साहब,कमरे आलम सिद्दीकी,महमूद अहमद ,इंमतियाज अहमद दरियाबादी,अब्दुर्रहमान,फूल चन्द ,मनोज कुमार अनिल,मेहताब आलम सिद्दीकी,शैलेंद्र कुमार वरुण,सुहेल अहमद अलीग ,मसरूर खान,मुनव्वर खान,परवेज अख्तर ,महेंद्र श्रीवास्तव पत्रकार ,मो अदनान,अफजल अहमद प्रधान ने प्रशंशा की है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *