भाजपा ने जनादेश का अपमान किया है : सचिन पायलट

Ashraf Ali Bastavi

जयपुर, 24 अगस्त (भाषा) राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव में जन समर्थन जुटाने के लिये कांग्रेस ने आज उदयपुर संभाग से ‘संकल्प रैली’ का आगाज किया।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट और अन्य कांग्रेस नेताओं ने चित्तौडगढ़ जिले के सांवलिया में संकल्प रैली को सम्बोधित करते हुए विश्वास जताया कि प्रदेश में पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर सरकार बनायेगी।

पायलट ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता ने विश्वास जताकर पूर्ण बहुमत देकर भाजपा को सेवा का अवसर दिया था लेकिन पिछले साढ़े चार वर्षों में जिस तरह का कार्यकाल भाजपा सरकार का रहा है उससे यह साफ है कि भाजपा ने जनादेश का अपमान किया है।

उन्होंने कहा कि जिस भारी संख्या में आज यहॉं कांग्रेस को समर्थन मिला हैं, उससे स्पष्ट हो गया है कि भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए जनता ने अपना मन बना लिया है।

पायलट ने कहा कि आज इस संकल्प रैली में जो जन सैलाब उमड़ा है उसने भाजपा सरकार की आंखे खोलने का काम किया है। उन्होंने कहा,‘‘हम सब कांग्रेस के नेता संकल्प लेते हैं कि प्रदेश की जनता को भाजपा सरकार की तानाशाही तथा कुशासन से मुक्त करायेंगे।’’ उन्होंने कहा कि आज फिर संघर्ष का समय आ गया है क्योंकि पिछले चुनावों में भाजपा ने बड़े-बड़े वादे कर जनता को गुमराह किया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की वर्तमान स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री को गौरव यात्रा नहीं, पश्चाताप यात्रा निकालकर प्रदेश की जनता से वादाखिलाफी के लिए माफी मांगनी चाहिए।

पायलट ने कहा कि प्रतिदिन कांग्रेस मीडिया के जरिये मुख्यमंत्री से एक सवाल पूछ रही है, लेकिन जवाब उनके पास नहीं है।

उन्होंने कहा कि जनता की गाढ़ी कमाई से भाजपा सरकार भव्य आयोजन तो कर रही है, लेकिन उन सभाओं में जनता को कोई दिलचस्पी ही नहीं है। उन्होंने कहा कि जनता समझ चुकी है कि ये झूठे वादों की सरकार है जिसको जनता की पीड़ा से कोई सरोकार नहीं है।

उन्होंने कहा,‘‘आज इस मंच से हम सब कांग्रेस के नेता संकल्प लेते हैं कि प्रदेश की जनता को भाजपा सरकार की तानाशाही तथा कुशासन से मुक्त करायेंगे।’’ इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री ने साढ़े चार वर्षों तक जनता को चेहरा नहीं दिखाया और अब गौरव यात्रा के जरिये प्रदेश में घूम-घूम कर वोट मांग रही है, लेकिन जनता समझ चुकी है कि यह भाजपा सरकार जनविरोधी है और हम यहां से संकल्प लेकर जायेंगे कि इस भाजपा सरकार को उखाड़ फेकेंगे।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी अविनाश पाण्डे ने कहा कि इस संकल्प रैली में जनता का जो अपार समर्थन देखने को मिला है, उससे स्पष्ट हो गया है कि राजस्थान की जनता ने भाजपा सरकार के कुशासन को उखाड़ फेंकने का मन बना लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *