‘गेबोरोन बोत्सवाना’ में बसी बिजनौर की इस  बेटी को मिला ‘उत्तर प्रदेश प्रवासी भारती सम्मान 2019 ‘

श्रीमती जमाल् अहमद की ‘गेबोरोन बोत्सवाना’ में सबसे बड़ी बिल्डिंग मटेरियल सप्लाई कंपनी है

Asia Times Desk

नई दिल्ली (एशिया टाइम्स / अबू अनस ) 21 जनवरी को प्रवासी भारती दिवस के अवसर पर अफ्रीकी देश गेबोरोन बोत्सवाना में बसी  मुस्लिम महिला व्यापारी  श्रीमती जमाल् अहमद को ‘ उत्तर प्रदेश  प्रवासी भारती सम्मान 2019’ से सम्मानित किया  गया .

श्रीमती अहमद मूलरूप से उत्तर प्रदेश के बिजनौर जनपद की निवासी हैं . व्यापार  और सी एस आर के मैदान  में उनके उल्लेखनीय कार्य के लिए उनको इस बार ‘उत्तरप्रदेश प्रवासी भारती सम्मान 2019 ‘ से सम्मानित किया गया है . उत्तर प्रदेश के गवर्नर राम नाइक ने उनको यह सम्मान दिया ,  जमाल् अहमद ने विदेश में रह कर  भारत का गौरव बढाया है और कड़ी मेहनत से  विश्व पटल पर भारत का नाम रौशन किया है

‘उत्तरप्रदेश प्रवासी भारती सम्मान ‘

श्रीमती जमाल् अहमद ने पुस्तकालय अध्यक्ष के रूप में कार्य शुरू किया था . रिटायरमेंट के बाद उन्हों ने जमाल ट्रेडिंग कंपनी की स्थापना की जो इस वक़्त बोत्सवाना की सबसे बड़ी बिल्डिंग मटेरियल सप्लाई कंपनी है .

श्रीमती अहमद उत्तर प्रदेश प्रवासी भारती सम्मान ‘ हिन्द रत्न अवार्ड ‘यूरोप अवार्ड फॉर क्वालिटी ‘ व इंटरनेशनल अफ्रीका अवार्ड फॉर आउटस्टैंडिंग मैनेजमेंट आदि पुरस्कार से सम्मानित हैं . यह भारत वासियों  के लिए खास तौर से बिजनौर वासियों के लिए अपार  ख़ुशी की बात है , उनके योगदान को सभी सलाम करते हैं .

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *