उमर ख़ालिद पर अज्ञात व्यक्ति ने गोली चलाई

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र उमर ख़ालिद पर नई दिल्ली स्थित कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया के बाहर एक अज्ञात व्यक्ति ने गोली चलाई. उमर ख़ालिद सुरक्षित हैं.

Ashraf Ali Bastavi

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र उमर खालिद पर नई दिल्ली स्थित कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया के बाहर एक अज्ञात व्यक्ति ने गोली चलाई. उमर खालिद सुरक्षित हैं. घटनास्थल पर हमलावर की पिस्तौल गिर गई है.

जेएनयू के छात्रनेता उमर ख़ालिद पर हमले के बाद आक्रोशित भीड़ और सड़क पर गिरी हमलावरों की बंदूक. ख़ालिद क्लब के गेट पर थे तब दो गोलियां चलाई गईं.

ख़ालिद के साथ कांस्टीट्यूशन क्लब गए सैफ़ी ने कहा, ‘हम चाय पीने गए थे जब तीन लोग हमारी तरफ़ आए. उनमें से एक ने ख़ालिद को पकड़ लिया जिसका विरोध करते हुए ख़ालिद ने ख़ुद को छुड़ाने की कोशिश की.’

सैफ़ी ने कहा, ‘गोली चलने की आवाज़ आने के साथ वहां अव्यवस्था मच गई लेकिन ख़ालिद घायल नहीं हुए. आरोपियों ने भागते समय एक और गोली चलाई.’

बता दे कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में ‘यूनाइटेड अगेंस्ट हेट’ नामक संस्था ने ‘ख़ौफ़ से आज़ादी’ नाम के कार्यक्रम का आयोजन किया था, जिसमें देश के कई प्रतिष्ठित समाजसेवी, पत्रकार और बुद्धिजीवी मौजूद हैं.

बाद में ख़ालिद ने कहा, ‘देश में ख़ौफ़ का माहौल है और सरकार के ख़िलाफ़ बोलने वाले हर व्यक्ति को डराया-धमकाया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *