हकूमत के खिलाफ बगावत के दोष में शाहों की धरपकड़

एशिया टाइम्स

सऊदी अरब के अधिकारियों ने शाही-परिवार के सदस्यों की गिरफ्तारी के एक नए दौर की शुरुआत  करते हुए एक शाही महल में विरोध प्रदर्शन करने वाले 11 शहजादों को गिरफ्तार कर लिया है. अब इन शहजादों के खिलाफ मुकदमा चलाया जाएगा.

सरकार से जुड़ी वेबसाइट ‘सबक’ ने अधिकारियों के हवाले से खबर दी है कि शाही परिवार की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाले नेशनल गार्ड की एक इकाई को इन शहजादों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया.
खबर में कहा गया है कि गिरफ्तार किए गए शहजादों को राजधानी रियाद की ‘हायर’ कारागार भेजा गया है. इस कारागार में अपराधियों, चरमपंथियों और अलकायदा के आतंकवादियों को रखा जाता है.

वेबसाइट के मुताबिक गिरफ्तार किए गए शहजादे अपने एक रिश्तेदार से जुड़े अदालती फैसले के संदर्भ में वित्तीय मुआवजे की मांग और शाही परिवार के लोगों के बिजली और पानी के बिल के सरकारी भुगतान को रोकने के फैसले को बदलने की मांग कर रहे थे.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सऊदी अरब के अटार्नी जनरल शेख सऊद अल मोजेब ने एक ईमेल के माध्यम से बताया कि 11 शहजादों को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब उन्होने रियाद में कसार अल-होक को छोड़ने के लिए मना कर दिया.

अल मोजेब ने कहा कि कोई भी सऊदी अरब में कानून से ऊपर नहीं है. यहां रहने वाला हर व्याक्ति कानून के लिए एक समान है.

(इनपुट भाषा से)


    Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /home/asiatimes/public_html/urdukhabrein/wp-content/themes/colormag/content-single.php on line 85

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *