इस तरह के खेल के आयोजन से नेपाल और भारत के मधुर सम्बन्धों में प्रगाढ़ता आएगी/अभिषेक प्रताप शाह

 

बढनी,सिद्धार्थ नगर(सग़ीर ए ख़ाकसार ) खेल आपसी सौहार्द को बढ़ाता है।शरीर,मन मस्तिष्क भी स्वस्थ रहता है।नेपाल  और क्रिकेट दोनों का भविष्य उज्ज्वल है।इस तरह के खेल के आयोजन से नेपाल और भारत के मधुर सम्बन्धों में प्रगाढ़ता आएगी।यह विचार कपिलवस्तु नेपाल के क्षेत्र नंबर पांच के सांसद अभिषेक प्रताप शाह ने व्यक्त किया। शाह इंडो नेपाल क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

शाह ने गोंडा की विजेता टीम को बधाई भी दी।इंडो नेपाल क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच नेपाल के चितवन और गोंडा के बीच शनिवार को खेला गया।जिसमें गोंडा की टीम तीन विकेट से विजयी रहीचितवन की टीम ने टॉस जीतकर सबसे पहले बल्ले बाजी करने का निर्णय लिया।चितवन की टीम 16 ओवर और दो गेंद खेलकर महज़ 98 रनों पर सिमट गयी।


जवाब में खेलते हुए गोंडा की टीम ने आसान लक्ष्य को 16 ओवरों में ही हासिल कर लिया और तीन विकेट से जीतकर ट्रॉफी पर कब्ज़ा कर लिया।नवनीत चतुर्वेदी ने शानदार बल्ले बाज़ी करते हुए 25 गेंदों में 31 रन बनाकर गोंडा की टीम को विजय श्री दिलाई वो नाबाद रहे।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद अभिषेक प्रताप शाह व विशिष्ट अतिथि मेयर रजत प्रताप शाह ,डीएसपी  सुशील  शाही , अतिथि राहुल सिंह, संजय गुप्ता ,विनय शर्मा,आदि के दुआरा खिलाड़ियों को ट्रॉफी व पुरस्कार प्रदान किया गया।

एम्पायर इनामुद्दीन नदीम सयैद रहे ।दस दिनो से चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट का  फाइनल मैच में चितवन व गोंडा के बीच बहादुरगंज में स्थित खेल के मैदान में खेला गया। विजयी टीम को एक लाख रूपये उप विजेता को पचास हजार रूपये व ट्रॉफी मेडल देकर सम्मानित किया गया ।


नेपाल और भारत के दर्जनों पत्रकारों को इस मौके पर प्रशस्त पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।क्लब के अध्यक्ष सुहैल खान ने सभी के प्रति आभार ज्ञापित किया।संचालन सगीर खाकसार ने किया । इस दौरान राहुल मोदनवाल, सन्नी सरदार ,शह बाज खान ,संजय ठाकुर ,तारिक अब्दुल रहीम ,फहीम शाह ,आदि के अलावा नगर गणमान्य व्यक्ति व खेल प्रेमी मौजूद रहे।


0 comments

Leave a Reply