संबित पात्रा ने अमानतुल्लाह खान के वीडियो को झूठे दावे से किया शेयर

Priyanka Jha/ altnews,in

 

भाजपा के राष्ट्रिय प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें आम आदमी पार्टी के नेता अमानतुल्लाह खान को भाषण देते हुए देखा जा सकता है। पात्रा ने दावा किया है कि अमानतुल्लाह खान ने शरिया बनाने की बात कही है। उन्होंने लिखा, “अल्लाह ने तय कर दिया है की इन ज़ालिमों का ख़ात्मा होगा ..हम शरिया बनेंगे ..कहीं न कहीं से शुरुआत तो होती ही है ..” AAP का अमानतउल्लाह खान दोस्तों ये है AAP के विचार अब ज़रा आप भी सोचिए ..सब अल्लाह ही तय करेंगे या आप भी कुछ तय करेंगे? आप शरिया बनना चाहतें है या नहीं??!”

“अल्लाह ने तय कर दिया है की इन ज़ालिमों का ख़ात्मा होगा ..हम शरिया बनेंगे ..कहीं न कहीं से शुरुआत तो होती ही है ..”
AAP का अमानतउल्लाह खान
दोस्तों ये है AAP के विचार
अब ज़रा आप भी सोचिए ..सब अल्लाह ही तय करेंगे या आप भी कुछ तय करेंगे?
आप शरिया बनना चाहतें है या नहीं??

19.2K people are talking about this

शरिया नहीं ज़रिया

इस वीडियो को ध्यान से सुनने पर ही पता चल जाता है कि अमानतुल्लाह खान शरिया नहीं ज़रिया बोल रहे हैं। 45 सेकंड के इस वीडियो में खान को यह कहते हुए देखा जा सकता है, “लिखने वाला तो अल्लाह है ना, अल्लाह ने तय कर लिया कि कौन बादशाह होगा, अल्लाह ने तय कर लिया किसकी फतह होगी। अल्लाह ने तय कर लिया कौन जलील होगा। अल्लाह ने तय कर लिया किसको इज़्ज़त मिलेगी। ये तो अल्लाह के इख्तियार में होता है, बदले के इख्तियार में होता है वो सबको मुचल देती है, कुचल देती है, हमारी क्या हैसियत है? तो अल्लाह की है सबकुछ और अल्लाह ने फैसला कर लिया है कि इन ज़ालिमों का पतन होगा, ये खत्म होंगे। इनके जो ज़ुल्म किए हैं, इन ज़ुल्मों का खात्मा इंशाअल्लाह ओखला से होगा, जामिया से होगा। हम  बनेंगे इंशाअल्लाह और कहीं न कहीं से शुरुआत होती है। आज शाहीन बाग ने पूरी दुनिया को जगाने का काम किया है। इंशाअल्लाह।”

वीडियो में ‘Breaking news express’ लिखा हुआ देखा जा सकता है। इस आधार पर यूट्यूब सर्च करने से एक चैनल ‘BREAKING NEWS EXPRESS’ मिला, जहां लगभग 6 मिनट के इस वीडियो को “AMANULLAH KHAN, JAMIA MLA, WARNS ABOUT CAA, NRC & NPR” शीर्षक से 2 फरवरी को अपलोड किया गया है। इस वीडियो में वायरल वीडियो का हिस्सा 3 मिनट के बाद देखा जा सकता है।

 

 

इस तरह संबित पात्रा का यह दावा कि अमानतुल्लाह खान शरिया कानून की बात कर रहे हैं, गलत साबित होता है। वैसे भी इस वाक्य का कोई मतलब नहीं होता है कि “हम शरिया बनेंगे” क्योंकि शरिया या शरीयत इस्लाम में सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक, आर्थिक और सांस्कृतिक रूप से जीने के कायदों की व्याख्या करता है। यह बताता है कि इन तमाम पहलुओं के बीच एक मुसलमान को कैसे जीवन का निर्वहन करना चाहिए।

यह वीडियो ट्विट्टर पर वायरल है, भाजपा के राष्ट्रिय सचिव वाई सत्या कुमार ने यह वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है, “अल्लाह ने तय कर दिया है की इन ज़ालिमों का ख़ात्मा होगा..हम शरिया बनेंगे ..कहीं न कहीं से शुरुआत तो होती ही है।” (आर्काइव)

अल्लाह ने तय कर दिया है की इन ज़ालिमों का ख़ात्मा होगा..
हम शरिया बनेंगे ..
कहीं न कहीं से शुरुआत तो होती ही है ..

Watch this from AAP MLA Amanatullah Khan.

He is heading hatred gang of Kejriwal.

Think and decide..

272 people are talking about this

फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने संबित पात्रा के ट्वीट को कोट ट्वीट करते हुए लिखा है, “कुदरती भाषण, इस ज़ालिमों को ख़त्म करेंगे, हम शरिया बनेंगे। – आप के अमानतुल्लाह खान।” (आर्काइव)

Kudrati bhashan.

In zaalimon ko khatm karenge... Hum Shariya banenge - Amantullah khan of AAP.

5,167 people are talking about this

0 comments

Leave a Reply