तप्पा उजिआर का युवा चित्रकार राकेश प्रभाकर को मिला 'कोरोना वारियर्स' सम्मान ; दिन रात लग कर प्रदेश की जनता को कोरोना के खतरे से कर रहे हैं जागरूक

पेंटिंग की प्राथमिक दीक्षा कसबे में मशहूर पेंटर 'वसीम पेंटर' से ली आगे चलकर शौक प्रोफेशन में तब्दील हो गया

लखनऊ : (एशिया टाइम्स ) उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने तप्पा  उजिआर  के युवा चित्रकार  राकेश प्रभाकर और उनकी टीम को सम्मानित किया है, यह सम्मान सिर्फ राकेश प्रभाकर  का ही नहीं बल्कि पूरे तप्पा उजिआर का है। 

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने  राजभवन के मुख्य द्वार के सामने के मार्ग पर  चित्रकार राकेश प्रभाकर धीरेंद्र प्रताप शांति स्वरूप, सूर्यदीप यादव, आदर्श वर्मा ,राम शंकर द्वारा बनाये गये कोरोना वारियर्स के चित्रों पर पुष्प वर्षा कर उनका अभिनंदन किया।इस अवसर पर उपस्थित प्रदेश के जलशक्ति मंत्री डाॅ0 महेन्द्र सिंह ने भी पुष्प वर्षा कर सम्मान प्रकट किया। कार्यक्रम का आयोजन उम्मीद संस्था द्वारा किया गया था।


कौन हैं  राकेश प्रभाकर 

आप को बतादें की राकेश प्रभाकर जनपद संतकबीर नगर के  क़स्बा बाघनगर के रहने वाले हैं  , प्रभाकर को स्कूल के दिनों से ही चित्रकारी  का शौक था , शुरूआती दिनों में कसबे में मशहूर पेंटर 'वसीम पेंटर' का साथ  मिला उनका यह शौक आगे चलकर प्रोफेशन में तब्दील होगया जब उन्हों ने फाइन आर्ट में दाखिला लिया। यह सम्मान राकेश प्रभाकर  का ही नहीं बल्कि पूरे तप्पा  उजिआर का है की उसके एक सपूत   दिन रात लग कर  प्रदेश की जनता को कोरोना के खतरे से जागरूक कर रहा है  उनके इसी सहस को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल  ने सम्मानित किया है और उन्हें ' कोरोना वारियर्स' सम्मान से नवाज़ा गया।  



उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल  ने क्या कहा 

राज्यपाल ने कहा कि देश एवं समाज की सेवा और अच्छा कार्य करने वालों का सम्मान करना तथा उनके प्रति कृतज्ञता प्रकट करना हमारा कर्तव्य है। कोरोना महामारी एवं उससे उत्पन्न गंभीर परिस्थितियों का डटकर सामना कर रहे हमारे चिकित्सक एवं सहायक स्टाफ, पुलिस, आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की आपूर्ति में लगे व्यक्ति और स्वच्छता कर्मचारी वास्तविक नायक हैं।


कितने ही लोग अपने परिवार से सिर्फ इसलिये दूर हैं क्योंकि कोरोना के खिलाफ इस जंग में उन्होंने अपने कर्तव्य को प्राथमिकता दी। राज्यपाल ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने तथा आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ाने में सभी लोगों को अपना योगदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस कठिन समय में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने कार्यों को सम्पादित कर सरकार एवं समाज को सहयोग प्रदान करें।

कोरोनावायरस के जनजागरण के बनाई गई अद्भुत पेंटिंग

Video Courtesy : Parkash Parbhav News 

0 comments

Leave a Reply