दुबई के गुरुद्वारे ने स्वदेश वापसी के लिए पहला चार्टर्ड विमान पंजाब भेजा

 

दुबई (भाषा) दुबई स्थित एक गुरुद्वारे ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में फंसे 209 भारतीयों की स्वदेश वापसी के लिए पहला चार्टर्ड विमान पंजाब भेजा है।

गल्फ न्यूज की खबर के मुताबिक गुरु नानक दरबार गुरुद्वारा ने इस विमान की व्यवस्था की जो 209 यात्रियों को दुबई से लेकर अमृतसर के लिए बृहस्पतिवार को रवाना हुआ।

गुरुद्वारा के अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि वे कोविड-19 के कारण लगे यात्रा प्रतिबंधों के चलते देश (यूएई) में फंसे भारतीयों की वापसी को सुगम बनाने के लिए आने वाले दिनों में ऐसे और विमान अमृतसर भेजने की व्यवस्था करने की प्रक्रिया में हैं।

बयान में कहा गया, “दूसरा विमान 27 जून के लिए निर्धारित है, दो अन्य की तैयारी है और हम आने वाले हफ्तों में छह और विमानों को भेजने पर काम कर रहे हैं ताकि फंसे हुए देशवासी सुरक्षित एवं जल्द से जल्द घर पहुंच सकें।”

इसमें कहा गया, “हम पहली चार्टर्ड उड़ान को सुगम बनाने के लिए दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास और भारतीय दूतावास, संयुक्त अरब अमीरात द्वारा की गई मदद के लिए शुक्रगुजार हैं।”

गुरुद्वारा के प्रमुख सुरेंद्र सिंह कंधारी ने बताया कि मार्च के बाद से भारतीय वाणिज्य दूतावास और स्वयंसेवियों की मदद से गुरुद्वारा हर दिन करीब 1,500 लोगों को भोजन वितरित कर रहा है।

0 comments

Leave a Reply