ताजपुर को नप का दर्जा देने एवं रेल से जोड़ने को लेकर 20 जून से सीएम,पीएम,आरएम को पोस्टकार्ड भेजो अभियान- सुरेन्द्र सिंह।

समस्तीपुर ( जकी अहमद) ताजपुर सभी शर्तों को पूरा करने वाले अंगेज के जमाने से बसे वृहत बाजार पूर्व प्रस्तावित एवं सर्वेक्षित ताजपुर को नगर पंचायत का दर्जा देने एवं कर्पूरीग्राम- ताजपुर- महुआ- भगवानपुर रेल लाईन योजना को मंजूरी देकर काम शुरू कराने की मांग को लेकर भाकपा माले 20 जून से प्रखण्ड में मुख्यमंत्री, रेलमंत्री एवं प्रधानमंत्री को पोस्टकार्ड भेजो अभियान शुरू करेगी। 

ताजपुर बाजार में संपन्न एक बैठक के बाद इस आशय की घोषणा करते हुए बतौर अध्यक्ष भाकपा माले नेता सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि 14 जून को प्रखण्ड क्षेत्र के लोगों ने सैकड़ों घरों में धरना देकर जता दिया है कि वे ताजपुर के साथ अब और अन्याय वे बर्दाश्त नहीं करेंगे. पहले ही अंग्रेज जमाने का अनुमंडल, कर्पूरी ठाकुर के बर्चस्व वाला विधानसभा क्षेत्र समाप्त कर इसका राष्ट्रीय पहचान मिटाने की कोशिश हुकमरानों ने साजिश के तहत किया.


बाद में दूध फैक्ट्री, राड और चप्पल फैक्ट्री, किसानों के हितकर नून नदी परियोजना आदि बंद कर दिए गए. मोतीपुर सब्जीमंडी में 2 सौ बेड का अस्पताल शिलान्यास के बाबजूद नहीं बन सका. कई महत्वपूर्ण कार्यालय यहाँ से हटा लिया गया. परिणामस्वरूप आज यह प्रखण्ड मजदूर सप्लाई जोन बनकर रह गया. समतल एवं उपजाऊ भूमि में बेहतर कृषि उत्पाद के बाबजूद कृषि आधारित कोई कल- कारखाने नहीं लगाये गये. वोट के समय नेताओं द्वारा खूब याद किया जाने वाला ताजपुर वोट के बाद बिसार दिया जाता है. अब यह सिलसिला चलने वाला नहीं है. जनता जाग गई है.

अब बाजार को नगर पंचायत का दर्जा और कर्पूरग्राम- ताजपुर- महुआ- भगवानपुर रेल लाईन योजना को मंजूरी देने को लेकर संघर्ष अनवरत जारी रहेगा. 20 जून से सीएम,आरएम एवं पीएम को लाखों पोस्टकार्ड भेजकर इस अभियान को निर्णायक मोड़ पर पहुंचाने की अपील प्रखंडवासियों से माले नेता सुरेन्द्र सिंह ने की साथ ही 22 जून को रेल कारखाना समस्तीपुर पर शाम 4 -6 बजे तक आहूत धरना में भाग देकर सफल बनाने की अपील भी प्रखंडवासियों से की।


0 comments

Leave a Reply