अलग अलग स्थानों पर आसमानी बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई।

 

समस्तीपुर (ज़की अहमद ) गुरुवार को जिले में विभिन्न स्थानों पर वर्षा और वज्रपात ने दो लोगों की जान ले ली। एक मामला मुफस्सिल थाना क्षेत्र के धुरलख पंचायत की है जहां 32 वर्षीय युवक सुरेश महतो की वज्रपात यानी ठनका गिरने से मौत हो गई। वहीं दूसरी घटना पूसा अंचल के मोरसंड पंचायत की है। मालपुर निवासी 77 वर्षीय राम प्रताप महतो की ठनका गिरने से मृत्यु हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जरूरी कार्रवाई कर मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 

हादसे की जानकारी मिलने पर भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने गहरा शोक व्यक्त किया और कहा कि वज्रपात प्राकृतिक आपदा है,और मृतक अपने परिवार का कमाऊ व्यक्ति था। इसलिए भाकपा माले पीड़ित परिवार को सरकारी सहायता के अतिरिक्त 5 लाख रूपये मुआवजा देने की मांग की है। ताकि मृतक के परिजन बिना किसी परेशानी के सहज जीवनयापन कर सकें।

 
ईधर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के डढ़िया निवासी रामजी पासवान का 50 वर्षीय पुत्र टुनटुन पासवान जब अपने दरवाजे पर खड़ा था तभी जबरदस्त आसमानी बिजली गिरा। बिजली आवाज से ही उसकी मौत हो गई। टुनटुन की मौत होने पर आसपास के लोग सहमें हुए हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि मृतक शहर के भारत मेडिकल स्टोर में काम करता था।

 
इसी तरह रोसड़ा अनुमंडल क्षेत्र विभूतिपुर में दिन करीब 1 बजे तेज आंधी पानी के साथ दो अलग अलग जगह पर ठनका गिरने से दो युवक की मौत हो गई। जिसमें एक की पहचान टभका दक्षिण पंचायत के वार्ड 8 पधियारी पुरुषोत्तमपुर निवासी रमेश महतो के 12 वर्षीय पुत्र राजन कुमार के रूप में हुई। इसके घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि राजन आम के बगीचे में था तभी तीब्र गति से आंधी पानी शुरू हो गई और वही ठनका गिरी जिसके चपेट में राजन आ गया जिससे उसकी मौत हो गई।

 

वही दूसरे मृतक युवक की पहचान बेलसंडी तारा पंचायत के वार्ड 3 निवासी राम सुदीन चौधरी के पुत्र सन्नी कुमार चौधरी के रूप में की गई है। इसके घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि प्रखंड क्षेत्र के मुस्तफापुर पंचायत के वार्ड 3 मालिकाना टोला भगवती स्थान में विनोद राय के घर पर शादी समारोह के अवसर पर टेंट लगा रहा था की तेज आंधी पानी के साथ बज्रपात हुई जिसकी चपेट में आने से इसकी मौत हो गई। वही दोनों के मौत के बाद दोनों गांव में मातमी सन्नाटा छाया हुआ है परिजनों का रो रोकर बुरा हाल बना हुआ है।

 
इसी तरह रोसड़ा अनुमंडल क्षेत्र में वज्रपात के चपेट में आने से कुल पाँच लोगों की हुई मौत। जिसमें रोसड़ा प्रखंड क्षेत्र के चाकथात पश्चिम पंचायत के वार्ड नंबर 12 बटहा पोखर स्थित के गणेश पासवान के 8 वर्षीय पुत्र सोनू कुमार एवं अशोक पासवान के 8 वर्षीय पुत्र दीपक कुमार तथा राजो पासवान के 28 वर्षीय पुत्र विजयकांत पासवान उर्फ रुदल पासवान की मौत ठनका गिरने से हुई हैं। तीनो हसनपुर प्रखंड के काले चंद्रपुर गांव निवासी बताया जा रहा है।

 

वह साईकिल पर सवार हो कर उदयपुर से बटहा पोखर आ रहे थे उसी दौरान वज्रपात हुई जिसमे तीनो लोगों की मौत हो गई हैI सूचना पर पहुंचे रोसड़ा पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है इधर मौत की सूचना जैसे ही मिली तो लोगों की भीड़ जुट गई। लोग परिवार वालों को सांत्वना देने में जुटे हुए हैं। वहीं परिजनों का रो रोकर बुरा हाल बना हुआ है

0 comments

Leave a Reply