राष्ट्रीय खेल नीति को ही उत्तर प्रदेश में लागू करेगी योगी सरकार

तिवारी ने बलिया जिले के तुर्तीपार स्थित निरीक्षण भवन में संवाददाताओं से कहा कि उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय खेल नीति को ही अपनायेगा।

बलिया (उप्र), एक दिसंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के खेलकूद मंत्री उपेंद्र तिवारी ने रविवार को कहा कि राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार राष्ट्रीय खेल नीति को ही प्रदेश में लागू करेगी।


तिवारी ने बलिया जिले के तुर्तीपार स्थित निरीक्षण भवन में संवाददाताओं से कहा कि उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय खेल नीति को ही अपनायेगा।



उन्होंने बताया कि केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रीजीजू की अध्यक्षता में कुछ दिन पहले दिल्ली में हुई बैठक में इस बात पर सहमति बनाने के प्रयास किये गये कि सभी राज्य केंद्रीय खेल नीति को ही अपने यहां लागू करें। इस मामले में उत्तर प्रदेश अग्रणी भूमिका निभा रहा है।

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश की खेल नीति अब तक अमली जामा नहीं पहन सकी। समय—समय पर सरकारों ने खेल नीति बनाने की कोशिश की मगर वह अंजाम पर नहीं पहुंच सकी।



तिवारी ने बताया कि स्वामी विवेकानंद की जयंती पर उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय युवा महोत्सव 12 जनवरी से आयोजित होगा। इसमें देश के सभी राज्यों के 10 हजार लोग शिरकत करेंगे।

उन्होंने दावा किया कि प्रदेश के इतिहास में यह अपनी तरह का सबसे बड़ा आयोजन होगा, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों के उत्कृष्ट प्रतिभावान लोगों को सम्मानित किया जायेगा।

तिवारी ने एक सवाल के जवाब में बताया कि उत्तर प्रदेश में खेल सुविधाओं के विस्तार के लिए युवक मंगल दल के माध्यम से ग्राम स्तर पर खेल उपकरण फुटबाल, बालीबाल और नेट आदि मुहैया कराया जाएगा।

0 comments

Leave a Reply