डोनाल्ड ट्रंप के दामाद ने की ऐसी गलती

डोनाल्ड ट्रंप के दामाद एवं वरिष्ठ सलाहकार जेराड कुश्नर ने गत वर्ष नवम्बर में हुए राष्ट्रपति चुनाव में महिला के तौर पर मतदान किया था

Asia Times News Desk

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दामाद एवं वरिष्ठ सलाहकार जेराड कुश्नर ने गत वर्ष नवम्बर में हुए राष्ट्रपति चुनाव में महिला के तौर पर मतदान किया था। ‘द हिल’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पंजीकरण रिकार्ड के अनुसार

डेमोक्रेटिक अपोजिशन रिसर्च समूह ‘अमेरिकन ब्रिज’ ने सबसे पहले यह गलती पकड़ी और बाद में ‘द वायर्ड’ ने इसे उजागर किया।

समूह के प्रवक्ता ब्राड बैनुम ने ‘वायर्ड’ से इस गलती के बारे में चर्चा करते हुए कहा, “कुश्नर यह सामान्य सा पेपर नहीं भर सके, इसलिए यह अपने आप में रहस्य से भरा हुआ है कि कोई कैसे यह सोच सकता है कि वह मध्य-पूर्व में शांति बहाल करेंगे।”

उन्होंने प्रश्न करते हुए कहा, “क्या राष्ट्रपति के दामाद के अलावा और किसी को भी इस गलती और सुरक्षा मंजूरी फार्म में ढिलाई से किए गए इस काम के बाद (व्हाइट हाउस के) वेस्ट विंग का काम करने दिया जाता? व्हाइट हाउस के साथ वृहद पोर्टफोलियो संभालने वाले कुश्नर को कई बार संघीय सुरक्षा मंजूरी फार्म में संशोधन करना पड़ा है।

वहीं, कुश्नर ने कांग्रेस के जांचकर्ताओं से कहा है कि यह गलतियां उनके सहयोगियों के साथ ‘संवाद में गलतफहमी’ की वजह से हुई हैं। वर्ष 2009 के पहले, उनके न्यू जर्सी मतदान पंजीकरण में उनका जेंडर के आगे ‘अज्ञात’ लिखा हुआ था। 2009 में जब इसे सुधारने का वक्त आया तो उन्होंने महिला के बॉक्स में टिक लगा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *